हिन्दू राष्ट्र को लेकर BJP सांसद रवि किशन का बड़ा बयान ! हिंदुओं की संख्या 100 करोड़ है तो

21

नई दिल्ली : नागरिकता (संशोधन) विधेयक, यानी सिटिज़नशिप (अमेंडमेंट) बिल (Citizenship (Amendment) Bill) या CAB को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने स्वीकृति दे दी है. इसके बाद गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन का हिन्दू राष्ट्र को लेकर बड़ा बयान सामने आया है.

हिन्दू राष्ट्र को लेकर को लेकर BJP सांसद रवि किशन का बड़ा बयान ! हिंदुओं की संख्या 100 करोड़ है तो
गोरखपुर से सांसद रवि किशन

रवि किशन ने कहा कि हिंदुओं की जनसंख्या 100 करोड़ है, तो जाहिर है कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है. बहुत सारे मुस्लिम और ईसाई देश हैं, इसलिए यह आश्चर्यजनक है कि हमारे पास अपनी संस्कृति को जीवित रखने के लिए ‘भारत’ नाम का एक देश है. रवि किशन ने यह बात संसद से बाहर कही.

अब नागरिकता संशोधन बिल को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है. इसके बाद इस बिल को सदन में पेश किया जाएगा. नागरिकता संशोधन बिल 19 जुलाई 2016 को लोकसभा में पेश किया गया था लेकिन तब इसे संसद की संयुक्त समिति के पास भेजा गया. रिपोर्ट आने के बाद लोकसभा ने मंजूरी भी दे दी लेकिन राज्यसभा में बिल अटक गया और लोकसभा का कार्यकाल खत्म होने के बाद बिल भी खत्म हो गया. दोबारा यह बिल संसद में लाया जा रहा है. कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल इस बिल के खिलाफ हैं.

इससे पहले संसद में नियम 377 के तहत उन्होंने गोरखपुर में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सेंटर खोलने की मांग उठाई. रवि किशन ने कहा कि गोरखपुर में यूपीएससी सेंटर न होने के कारण छात्रों को दूर दराज तक परीक्षा के लिए जाना पड़ता है. सेंटर खुलने से उन्हें काफी राहत मिलेगी.

loading...