कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरेआम बीफ करी और ब्रेड बाँटा, वो भी पुलिस स्टेशन के सामने: ‘बीफ पॉलीटिक्स ’ शुरू

12

नई दिल्ली : एक बार फिर से केरल में बीफ पॉलीटिक्स को लेकर राजनीति गरमा गयी है। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार (फरवरी 18, 2020) को कोझीकोड जिले के मुक्कम पुलिस स्टेशन के सामने बीफ करी और ब्रेड का वितरण किया। कार्यकर्ताओं ने यह प्रदर्शन उस खबर के बाद किया, जिसमें कहा गया है कि केरल पुलिस ट्रेनियों के मेन्यू से बीफ हटा दी गई है। राज्य के कई पुलिस कैंप में प्रशिक्षण शुरू होने के बाद नया मेन्यू जारी किया गया है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरेआम बीफ करी और ब्रेड बाँटा, वो भी पुलिस स्टेशन के सामने: ‘बीफ पॉलीटिक्स ’ शुरू
कांग्रेस की केरल में बीफ पॉलिटिक्स

प्रवीण कुमार जो कि केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) के सचिव हैं, उन्होंने बीफ करी-ब्रेड बाँटने के अभियान की शुरुआत की। के प्रवीण कुमार का कहना है कि यह केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रति झुकाव को दिखाता है। उन्होंने सीएम के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर लोकनाथ बेहरा को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बनाया।

इस पर कांग्रेस ने आरोप लगाया कि गुजरात दंगा मामले में लोकनाथ बेहरा ने पीएम मोदी और अमित शाह को क्लीन चिट दी थी। और अब डीजीपी लोकनाथ बेहरा, पिनराई के साथ मिलकर आरएसएस के एजेंडे को लागू कर रहे हैं। कॉन्ग्रेस पूरे राज्य में पिनराई के दोहरे रुख का खुलासा करेगी।

बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में केरल पुलिस विभाग ने नए पुलिस ट्रेनी के मेन्यू में से बीफ हटाने की खबरों को सिरे से खारिज करते हुए आधारहीन बताया था। केरल पुलिस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, “मेस कमेटी, जिसमें प्रशिक्षुओं के प्रतिनिधि और पुलिस अधिकारी शामिल हैं, को निर्देश दिया गया है कि वो अपने-अपने क्षेत्रों में उपलब्ध भोजन के आधार पर स्वस्थ आहार का मेन्यू तैयार करें। इसके पीछे का उद्देश्य यह था कि उन्हें आहार के माध्यम से वो ऊर्जा प्राप्त हो, जो उन्हें चाहिए।”

loading...