रोहिंग्या मुस्लिमों पर मोदी सरकार का अब तक का सबसे बड़ा ऐलान! इसके बाद मुस्लिमों में हाहाकार

127

14 सितंबर, 2017 – रोहिंग्या मुस्लिमों को म्यांमार से खदेड़ने के बाद मोदी सरकार ने रोहिंग्याओं को लेकर अब तक का सबसे बड़ा कदम उठाया है. इसके बाद मुस्लिमों मुस्लिमों में हडकंप मच गया है.

रोहिंग्या मुस्लिमों पर मोदी सरकार का अब तक का सबसे बड़ा ऐलान! इसके बाद मुस्लिमों में हाहाकार
नरेंद्र मोदी : प्रधानमंत्री

पिछले दिनों म्यांमार से 2 लाख से ज्यादा रोहिंग्या मुस्लिम खदेड़े जा चुके हैं, सूत्रों के मुताबिक़ ये रोहिंग्या मुस्लिम अवैध तरीके से बांग्लादेश में घुसपैठ कर चुके हैं. बांग्लादेश खुद इन्हे ख़तरा मानता है और इन्हे खदेड़ने के लिए जरूरी कदम उठा रहा है. ऐसे में मोदी सरकार ने इनकी भारत में घुसपैठ रोकने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है.

भारत को जमीं पर कदम रखा तो खायेंगे गोली!

रोहिंग्या मुस्लिम बांग्लादेश से भारत में घुस सकते हैं, इनका रास्ता पश्चिम बंगाल हो सकता है . पश्चिम बंगाल में इस वक़्त ममता बनर्जी की सरकार है और ममता बनर्जी को बांग्लादेशियों और मुस्लिमों का पक्का हितैषी माना जाता है.

वोट बैंक के लालच में ममता बनर्जी ने फिर से इनको बंगाल में घुसाने की तैयारी में जुटी है. और रोहिंग्या आतंकियों को शरण देने के लिए खुलेआम उनका समर्थन कर रही है.

ऐसे में मोदी सरकार ने बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्सेज को ये सख्त आदेश दिए गए हैं कि किसी भी आतंकी या घुसपैठिये को देखते ही गोली मार दी जाये. मोदी सरकार की ओर से बॉर्डर सिक्योरिटी फाॅर्स को मुस्तैद रहने के आदेश दिए गए हैं. अवैध तरीके से घुसपैठ कर रहे किसी भी आतंकी या कट्टरपंथी को गोली मारने के निर्देश दिए गए हैं.

रोहिंग्या मुस्लिमों का ख़तरा बढ़ता ही जा रहा है और म्यांमार से 2 लाख से ज्यादा रोहिंग्या मुस्लिम खदेड़े जा चुके हैं l ख़ुफ़िया एजेंसियों के मुताबिक़ ये रोहिंग्या मुस्लिम अवैध तरीके से बांग्लादेश में घुसपैठ कर चुके हैं. बांग्लादेश खुद इन्हे ख़तरा मानता है और इन्हें खदेड़ने के लिए जरूरी कदम उठा रहा है. ऐसे में मोदी सरकार ने इनकी भारत में घुसपैठ रोकने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है.

रोहिंग्या मुस्लिमों पर मोदी सरकार का अब तक का सबसे बड़ा ऐलान! इसके बाद मुस्लिमों में हाहाकार

भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर अब नदियों, नालों और अन्य दुष्कर स्थानों पर ही बाड़ लगाने का काम बाकी रहता है, जिसे जल्द से जल्द पूरा करने के आदेश दिए गए हैं. इसी के साथ बांग्लादेश बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बाड़ के बीच-बीच में गेट भी लगाए गए हैं, दोनों देशों के नागरिक अब परमिशन लेकर केवल इन गेट के जरिये ही आ जा सकेंगे. बिना परमिशन के घुसने की कोशिश करने वालों को गोली मार दी जायेगी

इसके बाद गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेश को अवैध तरीके से रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों की पहचान करने के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है. साथ ही कहा गया है कि भारत में अवैध तरीके से रह रहे रोहिंग्या मुस्लिमों की पहचान करके उन्हें बाहर निकाला जाए. इस एडवाइजरी के जरिए रोहिंग्या मुसलमानों से खतरे की बात भी कही है।

अच्छी खबर ये है कि बांग्लादेश की ओर से भी पूरा सहयोग मिल रहा है. भारत और बांग्लादेश दोनों मिलकर यह बाड़ लगा रहे हैं, पिछले साल भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर समझौता हुआ था, जिसके तुरंत बाद 250 गाँवों को कवर करने के लिए बाड़ लगाने का काम शुरू हुआ. ये सभी गाँव बांग्लादेश की तरफ पड़ते हैं. बाड़ लगाने के बाद अवैध घुसपैठ के साथ-साथ तस्करी, नकली नोट जैसे कई अन्य अपराध भी बंद हो जाएंगे.

रोहिंग्या देश के लिए खतरा हैं इसलिए मोदी सरकार इनको भारत से बहार फेंकने में पूरी तरह से जुट गयी है. अवैध बांग्लादेशियों की वजह से पहले से ही पश्चिम बंगाल और कश्मीर के हालात खराब हैं. इसी को देखते हुए मोदी सरकार इसके खिलाफ सख्त हो गयी है.

Loading...