देश विरोधी कांग्रेस: राहुल गाँधी ने शेयर किया भारत का गलत नक्शा, J&K को दिखाया पाकिस्तान का हिस्सा

10

नई दिल्ली : पिछले 70 सालों से ज्यादातर समय सत्ता सुख भोगने वाली कांग्रेस देश विरोधी कार्य से पीछे नहीं हट रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कोरोना वायरस को लेकर मोदी सरकार पर हमला तो बोला लेकिन इस दौरान वो बड़ी ग़लती कर गए।

देश विरोधी कांग्रेस ! राहुल गाँधी ने शेयर किया भारत का गलत नक्शा, J&K को दिखाया पाकिस्तान का अंग
राहुल गाँधी

राहुल ने इस दौरान जो भारत का नक्शा शेयर किया, उसमें जम्मू कश्मीर के एक बड़े हिस्से को पाकिस्तान का भाग दिखाया गया है। इसके बाद भाजपा नेताओं व अन्य लोगों ने राहुल को निशाने पर लिया। राहुल गाँधी ने हार्वर्ड के एक रिसर्च रिपोर्ट के हवाले से मोदी सरकार पर निशाना साधा था। इस रिपोर्ट में विश्व के नक़्शे में उन देशों को चिह्नित किया गया था, जिनके कोरोना वायरस की लपेट में आने के ज्यादा चांस हैं। इनमें से एक भारत भी है।

अपने ट्वीट में राहुल गाँधी ने कहा कि कोरोना वायरस से भारत के लोगों और यहाँ की अर्थव्यवस्था के लिए बड़ा ख़तरा है। उन्होंने दावा किया कि उनकी समझ कहती है कि मोदी सरकार इससे निपटने के लिए कुछ ख़ास नहीं कर रही है। उन्होंने सरकार को सलाह दी कि स्थिति की संवेदनशीलता को देखते हुए समय पर कार्रवाई की जाए। लेकिन, इतना सारा ज्ञान देने के चक्कर में उन्होंने भारत का ऐसा नक्शा शेयर कर दिया, जिसमें खिलवाड़ किया गया था।

देश विरोधी कांग्रेस ! राहुल गाँधी ने शेयर किया भारत का गलत नक्शा, J&K को दिखाया पाकिस्तान का अंग
राहुल गाँधी ने विरोध के बाद अपना ट्वीट डिलीट कर लिया है

लोगों ने राहुल गाँधी से पूछा कि क्या वो जम्मू कश्मीर को भारत का अंग नहीं मानते? क्या वो नहीं मानते कि पीओके भारत का ही हिस्सा है, जिस पर पाकिस्तान ने जबरन कब्जा कर रखा है? वैसे ये पहला मौका नहीं है जब कॉन्ग्रेस के कसी नेता ने भारत का ऐसा नक्शा शेयर किया हो। इससे पहले दिसंबर 2019 में तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर ने भारत का ऐसा ही नक्शा शेयर किया था, जिसमें जम्मू कश्मीर को पाकिस्तान का भाग दिखाया गया था। उन्होंने सीएए के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन करते हुए ऐसा किया था।

हाल ही में फ़िल्म निर्देशक व अभिनेता फरहान अख्तर ने भी सीएए को लेकर सरकार पर हमला बोलने के क्रम में भारत का छेड़छाड़ किया हुआ नक्शा शेयर कर दिया था। विरोध होने के बाद राहुल गाँधी ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। उन्होंने फिर से दोबारा बिना नक़्शे वाला ट्वीट किया और कोरोना वायरस को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। हालाँकि, राहुल गाँधी ने अभी तक इस पर माफी नहीं माँगी है।

loading...