राजस्थान विधानसभा चुनाव : दमदारी से अपना पक्ष रखने को भाजपा ने तैयार की 300 वक्ताओं की फौज

274

जयपुर : राजस्थान में साल के अंत में विधानसभा और इसके बाद आगामी साल में होने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी का पक्ष दमदार तरीके से रखने के लिए राजस्थान भाजपा ने तीन सौ वक्ताओं की टीम तैयार की है। हाल में इन वक्ताओं को पार्टी मुख्यालय पर प्रशिक्षण भी दिया गया। 

राजस्थान विधानसभा चुनाव : दमदारी से अपना पक्ष रखने को भाजपा ने तैयार की 300 वक्ताओं की फौज

राजस्थान में भाजपा ने विधानसभा चुनाव से पहले हर विधानसभा क्षेत्र में अनुसूचित जाति, जनजाति, किसान, महिला और लाभार्थियों सहित विभिन्न वर्गो के सात-सात सम्मेलन कराने की योजना बनाई है। इन सम्मेलनों में पार्टी संबंधित वर्ग से जुड़ी सरकार की योजनाओं को गिनाएगी और यह बताएगी कि आने वाले समय में भाजपा इन वर्गो के लिए क्या करने जा रही है। यह सम्मेलन सभी विधानसभा क्षेत्रों में होंगे और इनमें पार्टी नेताओं के साथ ही इन वक्ताओं को भी मौका दिया जाएगा।

वक्ताओं में उन लोगों को चुना गया है, जो पहले विधायक, जनप्रतिनिधि या संगठन में विभिन्न पदों पर रह चुके हैं। इन वक्ताओं को पार्टी ने हाल में जयपुर बुलाकर प्रशिक्षण दिया और अब इन्हें अपने-अपने क्षेत्रों में भेज दिया गया है। ये वक्ता सिर्फ सभाओं में ही नहीं, बल्कि मीडिया संस्थानों की ओर से होने वाले कार्यक्रमों और अन्य मंचों पर भी पार्टी की बात को दमदार ढंग से रखेंगे।

राजस्थान विधानसभा चुनाव : दमदारी से अपना पक्ष रखने को भाजपा ने तैयार की 300 वक्ताओं की फौज

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मुकेश पारीक कहते हैं कि पार्टी युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, एससी-एसटी मोर्चा, ओबीसी मोर्चा के सम्मेलन तो करेगी ही साथ ही लाभार्थियों और शक्ति केंद्रों के सम्मेलन भी होंगे। इन सम्मेलनों के जरिए पार्टी की अगुआई वाली राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं को युवाओं के बीच पहुंचाया जाएगा।

पारीक कहते हैं कि ज्यादातर मामलों में प्रजेंटेशन बड़ा मायने रखता है। सरकार के काम जनता भी जानती है और कार्यकर्ता भी, लेकिन इस जानकारी को लोगों के सामने कैसे रखना है इसके लिए वक्ता को तैयार किया जाएगा। पार्टी का मैसेज व्यवस्थित तरीके से पहुंचेगा तो उसका असर ज्यादा प्रभावी होगा।

Loading...