आज करोड़पति बन चुका है ये क्रिकेटर, कभी नसीब नहीं होता था एक वक्त का खाना

267

इंडियन क्रिकेटर टीम के बेहतरीन बल्लेबाज “हार्दिक पंड्या” ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेलते हुए फिफ्टी लगाई है।

आज करोड़पति बन चुका है ये क्रिकेटर, कभी नसीब नहीं होता था एक वक्त का खाना

साथ ही इस मैच में उन्होंने तीन सिक्स लगाते हुए डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का इंडियन रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। इसके बाद से ही पंड्या क्रिकेट फैन्स की नजरों में ओर भी ज्यादा छा गए हैं।

पंड्या अब करोड़पति क्रिकेटर बन चुके हैं। लेकिन उनका बचपन बेहद मुश्किलों के बीच बीता है। हार्दिक पंड्या का जन्म 11 अक्टबर 1993 को गुजरात के सूरत में रहने वाले ‘हिमांशु पंड्या‘ के घर हुआ। उनके पिता कार फायनेंस का छोटा सा बिजनेस करते थे।

हार्दिक जब पाँच साल के थे तो उनके पिता ने लगातार हो रहे घाटे को देखते हुए कार फायनेंस का बिजनेस बंद कर दिया। इसके बाद वे परिवार समेत बड़ौदा शिफ्ट हो गए। जहाँ वे किराए के मकान में रहने लगे।

पंड्या के पिता हिमांशु की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। लाइफ में उन्होंने कई बार ऐसे दिन भी देखे जब हार्दिक और उनके बड़े भाई ‘क्रुणाल‘ को दिन में एक बार ही खाना मिल पाता था।

हम आपको बता दे की इनके पिता हिमांशु को कई बार हार्ट अटैक आ चुका था। खराब होती सेहत के कारण उनका नौकरी कर पाना संभव नहीं था। इसलिए दोनों भाईयों का बचपन काफी दिक्कतों के बीच बीता है।

IPL में खेलने के बदले उन्हें, अगले पेज पर जारी है….->

loading...