ग्लेन मैकग्रा ने की इस भारतीय तेज गेंदबाज की तारीफ, कहा की भारत को मिला है उभरता सितारा

290

आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ‘ग्लेन मैकग्रा’ ने आज उमेश यादव की तारीफ में चार चाँद लगाते हुए कहा कि भारत के तेज गेंदबाज आक्रमण का यह अगुआ अच्छी तरह जानता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काम के बोझ का प्रबंधन कैसे करना है। मैकग्रा ने संवाददाताओं से कहा कि उमेश यादव फिलहाल काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहा है।

ग्लेन मैकग्रा ने की इस भारतीय तेज गेंदबाज की तारीफ, कहा की भारत को मिला है उभरता सितारा

मैच दर मैच उसके प्रदर्शन में सुधार हो रहा है। वह कुछ साल पहले ही तुलना में अधिक उम्र का हो गया है, वह साथ ही अब काफी अधिक अनुभवी है और उसे पता है कि खुद को तैयार कैसे करना है, और कैसे उबरना है।

मैकग्रा ने कहा कि मैंने हमेशा से कहा है कि फिट होना बड़ी बात नहीं है, आप कितने लंबे समय तक गेंदबाजी कर सकते हैं, यह इस पर निर्भर करता है कि आप कितनी तेजी से उबरते हैं और उम्र बढऩे के साथ हमें खुद को बेहतर समझना होता है।

मुझे लगता है कि इससे ‘उमेश’ को मदद मिली और वह आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी कर रहा है। मैकग्रा ने हालांकि तेज गेंदबाजों को ब्रेक देने की अहमियत पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाज के रूप में आपको ब्रेक की जरूरत होती है।

अगर आप बिना ब्रेक के गेंदबाजी करते रहोगे तो कभी ना कभी चोटिल हो जाओगे, मजबूती और फिटनेस वापस हासिल करने के लिए आपको ब्रेक चाहिए।

आस्ट्रेलिया का यह पूर्व तेज गेंदबाज एमआरएफ पेस फाउंडेशन के हिस्से के तौर पर यहां मुंबई क्रिकेट संघ के रणजी, अंडर 23 और अंडर 19 वर्ग के तेज गेंदबाजों के लिए दो दिवसीय कोचिंग कार्यक्रम के संचालन के लिए आया है।

मैकग्रा ने कहा कि तूफानी, अगले पेज पर जारी है….->

loading...