भारत को लगा पहला झटका ‘अभिनव मुकुंद’ हुए सस्ते में आउट, धवन ने लगाई फिफ्टी

258

भारतीय कप्तान “विराट कोहली” ने श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टैस्ट में आज टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने 24 ओवर में 1 विकेट खोकर 98 रन बना लिए हैं। शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर हैं।

भारत को लगा पहला झटका 'अभिनव मुकुंद' हुए सस्ते में आउट, धवन ने लगाई फिफ्टी

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 7.3 ओवर में अभिनव मुकुंद (12) के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा। नुवान प्रदीप की बॉल पर ‘निरोशन डिकवेला’ ने उनका कैच लिया। जब मुकुंद आउट हुए उस वक्त टीम का स्कोर 27 रन था।

सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को दो झटके लग चुके हैं। चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे लोकेश राहुल बीमार पड़ गए हैं। राहुल को फीवर है, जिस वजह से वो पहला टेस्ट नहीं खेल पा रहे हैं। वहीं इससे पहले मुरली विजय भी फिट नहीं होने के कारण टीम से हट चुके हैं।

भारत ने हार्दिक पांड्या को टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन करने का मौका दिया है। भारत ने आखिरी बार वर्ष 2015 में 3 टैस्टों की सीरीज खेली थी जिसमें उसने 2-1 से जीत अपने नाम की थी। हालांकि तब से लेकर अब तक विराट एंड कंपनी में काफी बड़े बदलाव आए हैं और इस बार वह यहाँ बतौर नंबर वन टेस्ट टीम पहुँची है।

जिसने अपनी घरेलू जमीन पर 13 टेस्टों में 10 में जीत दर्ज की और केवल एक ही हारा है। दो मैच ड्रा रहे थे। श्रीलंकाई जमीन पर पिछली सीरीज में ‘महेंद्र सिंह धोनी’ के हाथों से निकलकर कप्तानी विराट को मिली थी और उस समय टीम के साथ शास्त्री बतौर कोच नहीं बल्कि निदेशक के तौर पर जुड़े हुए थे।

28 वर्षीय अनुभवी खिलाड़ी विराट, अगले पेज पर जारी है….->

loading...