बगदाद में कार बम विस्फोटों में 84 की मौत

153

बगदाद, 3 जुलाई – इराक की राजधानी बगदाद के दो व्यस्त क्षेत्रों में रविवार को हुए दो अलग-अलग कार बम विस्फोटों में 84 लोगों की मौत हो गई और 133 अन्य घायल हो गए। हमले की जिम्मेवारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है।

बगदाद में कार बम विस्फोटों में 84 की मौत
बगदाद में कार बम विस्फोटों में 84 की मौत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बगदाद के दो व्यस्त व्यावसायिक इलाके कार बम विस्फोटों के निशाना बने, जिनमें पहला विस्फोट स्थानीय समय के अनुसार करीब रात को एक बजे दक्षिण मध्य बगदाद के करादा-दाखिल जिले के प्रमुख व्यस्त मार्ग पर तब हुआ, जब एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को कार बम सहित उड़ा लिया।

इस शक्तिशाली विस्फोट से घटनास्थल के आसपास की कई दुकानों, स्टॉलों और नागरिकों की कारों में आग लग गई। यहां ईद की खरीदारी करने वालों की भारी भीड़ थी।

दूसरा विस्फोट पूवरेत्तर बगदाद के शाब जिले में आधी रात को तब हुआ, जब प्रसिद्ध शलाल बाजार में एक विस्फोटक साम्रगी से भरी कार में विस्फोट हो गया। इस घटना में एक नागरिक की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए।

इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी ने रविवार की सुबह करादा का दौरा किया और हमले में शामिल आतंकवादियों को दंडित करने की कसम खाई।

हाल में आतंकियों के गढ़ फलुजा समेत देश के अनबार प्रांत में आईएस की हार का उल्लेख करते एक अधिकारी ने कहा, “लड़ाई के मैदान में कुचले जाने के कारण आतंकी संगठन ने हताशा में भयानक हमले किए।”

loading...