मोदी ने इस्तांबुल हवाईअड्डे हमले की निंदा की

150

ई दिल्ली, 29 जून – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को तुर्की के इस्तांबुल शहर स्थित अतातुर्क हवाईअड्डे पर मंगलवार शाम हुए जानलेवा हमले की निंदा की। हमले में 36 लोग मारे गए और 145 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “इस्तांबुल हमला अमानवीय एवं भीषण है। मैं इसकी पुरजोर निंदा करता हूं। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। ईश्वर करे घायल लोग जल्द स्वस्थ हो जाएं।”

मोदी ने इस्तांबुल हवाईअड्डे हमले की निंदा की
मोदी ने इस्तांबुल हवाईअड्डे हमले की निंदा की

विदेश मामलों के मंत्रालय (एमईए) ने इस हमले में किसी भारतीय के हताहत न होने की बात कही है।

एमईए ने इस्तांबुल हवाईअड्डे पर फंसे भारतीयों के लिए ट्विटर पर आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।

अंकारा में स्थित भारतीय दूतावास ने ट्विटर पर लिखा, “इस्तांबुल के अतातुर्क हवाईअड्डे पर आतंकवादी हमला। प्रवेश/निकास बंद कर दिया गया है। सहायता के लिए भारतीय +90-530-5671095/8258037/4123625 पर कॉल करें।”

अन्य ट्वीट में कहा गया, “आप अंकारा में भारतीय दूतावास के फर्स्ट सेकेट्ररी से भी 05303142203 पर संपर्क कर सकते हैं।”

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस्तांबुल में हुए आतंकी हमले पर दुख व्यक्त किया है। राहुल ने ट्विटर पर कहा कि इस्तांबुल में एक और हमले की खबर से आहत और काफी दुखी हूं, निर्दोषों पर इस कायराना हमले की कड़ी निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि इस्तांबुल हमले में मारे गए लोगों के परिजन के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं।
कोई भारतीय हताहत नहीं : तुर्की के अतातुर्क हवाईअड्डे के अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल पर हुए आतंकी हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की अब तक कोई खबर नहीं है जहां तीन संदिग्ध आईएस आतंकियों ने कम से कम 36 लोगों को मार डाला।
विदेश मंत्रालय ने यह भी कहा कि भारतीय वाणिज्य दूतावास इस्तांबुल गवर्नरेट के संपर्क में है और मदद चाहने वाले भारतीयों के लिए आपातकालीन नंबर दिए हैं। मंत्रालय ने कहा कि किसी भारतीय के हताहत होने के बारे में अब तक कोई खबर नहीं है।

 

उधर, तुर्की के प्रधानमंत्री बिनाली यिलदिरीम ने हवाईअड्डे पर हुए हमलों के लिए आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) को जिम्मेदार ठहराया है।

फिलहाल किसी आतंकवादी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

loading...