अमेरिका का बड़ा खुलासा! कहा- भारत ऐसी विनाशकारी मिसाइल बन रह है जो एक झटके में कर सकती है..

554

19 अगस्त, 2017 – पूरे विश्व में शांति का सन्देश देने वाले भारत का आज पूरा विश्व समर्थन कर रहा है, वहीँ भारत के पडोसी देश आए दिन उसके खिलाफ साजिश रच रहे हैं.

अमेरिका का बड़ा खुलासा! कहा- भारत ऐसी विनाशकारी मिसाइल बन रह है जो एक झटके में कर सकती है..

अकसर कहा जाता है कि एक अच्छा पडोसी दूर के रिश्तेदार से अच्छा साबित होता हैं लेकिन भारत के पड़ोसी देशो को जैसे इस बात का ज्ञान ही नही हैं, तभी आये दिन भारत के खिलाफ कुछ ना कुछ हरकत को अंजाम देते ही रहते हैं और भारत में आतंक फ़ैलाने का प्रयास कर रहे हैं.

हम सभी जानते हैं भारत का एक पड़ोसी देश पाकिस्तान आये दिन भारत के खिलाफ कोई ना कोई नापाक हरकत करता ही रहता हैं अब उसी के नक्शे कदम पर चलकर पाकिस्तान का मित्र और भारत का दूसरा पडोसी देश चीन भी भारत के खिलाफ षड्यंत्र करने से बाज नही आ रहा हैं. दोनों देश मिलकर भारत को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं.

इन दोनों गद्दारों को सबक सिखाने के लिए भारत ने भी पूरी तैयारी कर ली है और जैसा की खबरे मिल रही हैं भारत अब अपने न्यूक्लियर सिस्टम को और अधिक शक्तिशाली करने के लिए तेजी से आगे कदम बढ़ा रहा हैं , इसके लिए भारत ने अपने न्यूक्लियर सिस्टम को आधुनिक करने का साहसिक फैसला ले लिया हैं. जिससे चीन-पाकिस्तान सदमे में हैं.

सूत्रों के अनुसार पता चला है कि अमेरिका के दो विश्वविख्यात परमाणु साइंटिस्ट की बात माने तो भारत अपने परमाणु हथियारों को  इस हद तक आधुनिक करने में लगा हुआ हैं की उनकी जद में पूरा चीन आ जायेगा और यही नही अपनी सेना क शक्ति को कई गुना बढाने के लिए भारत हथियार और गोला बारूद खरीदने पर लगा हुआ हैं.

एक प्रसिद्ध न्यूज़ वेबसाइट के अनुसार अमेरिका ने एक दावा करते हुए भारत के दुश्मनों को सकते में डाल दिया की भारत एक मिसाइल का निर्माण कर रहा हैं और यह कोई ऐसी वैसी मिसाइल नही बल्कि इसके क प्रहार से चीन का नामो-निशान मिट जायेगा और जैसा की पहले बता चुके हैं अपने न्यूक्लियर सिस्टम को भारत आधुनिक रंग में ढालने के लिए तेजी से प्रयास कर रहा हैं. जिससे कि दुश्मन का पल भर में ही नामो-निशान मिट जायेगा.

अमेरिका का बड़ा खुलासा! कहा- भारत ऐसी विनाशकारी मिसाइल बन रह है जो एक झटके में कर सकती है..

इस बात को अमेरिका ने भी माना है और इसकी पुष्टि करते हुए खुद अमेरिका के दो बड़े परमाणु वैज्ञानिको ने जिनके अनुसार भारत अपने हथियारों खासकर परमाणु हथियारों को इस हद तक आधुनिक करने में लगा हुआ हैं जिससे चीन का बचना असम्भव हो जायेगा और वो भारत के सामने घुटने टेक देगा.

अमेरिका के डिजिटल जर्नल में अमेरिका के इन दो न्यूक्लियर स्पेशलिस्ट का एक आर्टिकल छपा हैं जिसके अनुसार भारत अब भी 600 किलोग्राम हथियार बनाने योग्य प्लुटोनियम रखता हैं जिसमे से सिर्फ 150 से 200 किलोग्राम प्लुटोनियम से परमाणु हथियारों  का निर्माण किया जा रहा हैं.

120 से 130 वर्ड के इस आर्टिकल को हन्स क्रिसटेंशेन और रॉबर्ट एस नॉरिस ने लिख कर विश्व में भारत के नाम का तहलका मचा दिया हैं और उपर से इस बात का खुलासा भी कर दिया की भारत बहुत तेजी से एक परमाणु मिसाइल बना रहा हैं जीसकी काट चाइना के पास संभव नही हैं और इनके आलवा भी भारत अपने सभी हथियारों का आधुनिकरण करने के लिए प्रयासरत हैं और अगले दशक तक भारत के महाशक्ति बनकर उभर सकता हैं.

 

loading...