एप्पल की भारत में बिक्री बढ़ी : टिम कुक

190

सैन फ्रांसिस्को, 26 अक्टूबर – एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टिम कुक ने कहा कि साल 2016 के वित्त वर्ष में भारत में आईफोन की बिक्री 50 प्रतिशत से ऊपर हुई है। कुक ने कहा कि क्यूपर्टिनो की कंपनी भारत में रिलांयस जियो के साथ आईफोन के बेहतर अनुभव उपयोगकर्ताओं को देने में साझेदार रहेगी।

एप्पल की भारत में बिक्री बढ़ी : कुक
टिम कुक : एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ)

एप्पल के सीईओ ने मंगलवार रात को कंपनी के आय की घोषणा करते हुए कहा, “रिलायंस जियो ने पूरे देश में पहली बार विशेष तरह का 4जी कवरेज 18,000 शहरों और 200,00 गांवों में शुरू किया है। वे नए आईफोन की खरीद पर पूरे साल मुफ्त सेवा देने की पेशकश कर रहे हैं और हम उनके साथ साझेदारी कर रहे हैं जिससे उनके नेटवर्क पर आईफोन का बेहतर प्रदर्शन सुनिश्चित हो सके। ”

कुक ने कहा कि भारत में आईफोन की बिक्री बढ़ी है, भले ही कंपनी ने तीसरी तिमाही में आईफोन की बिक्री में तिमाही राजस्व 46.9 अरब डॉलर की गिरावट की दर्ज की और तिमाही शुद्ध आय 9 अरब डालर रहा, जो करीब 9 प्रतिशत बीते साल के तिमाही के 51.5 अरब डॉलर के राजस्व और शुद्ध आय 11.1 अरब डॉलर के मुकाबले कम रही।

कुक ने कहा, “हमारे आईफोन की भारत में साल 2016 वित्त वर्ष में बीते साल के मुकाबले बिक्री 50 प्रतिशत से अधिक हुई है, हमारा मानना है कि अभी हम इसे बड़े और बढ़ते हुए बाजार के अवसरों के सतह को ही छू सके हैं।”

loading...