वीडियो: ऑस्ट्रेलिया में हिन्दुओं के देवी-देवताओं का हुआ अपमान! इसके बाद हिन्दुओं में जबरदस्त आक्रोश

262

12 सितंबर, 2017 –  ऑस्ट्रेलिया में हिन्दुओं का और हिन्दुओं के देवी-देवताओं का अपमान किया गया है. इसके बाद भारत में इसका कड़ा विरोध किया जा रहा है.

वीडियो: ऑस्ट्रेलिया में हिन्दुओं के देवी-देवताओं का हुआ अपमान! इसके बाद हिन्दुओं में जबरदस्त आक्रोश

 

दरअसल इस टेलीविज़न विज्ञापन में ऑस्ट्रेलिया के एक मांस उत्पादक समूह ने भगवान गणेश को मेमने का मांस खाते दिखाया है. जिस पर विवाद बढ़ गया है. भारत ने इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के सामने कूटनीतिक विरोध दर्ज करा दिया है.

हालांकि विज्ञापन में अन्य धर्मों के प्रतीक भी खाने पर साथ बैठे हुए दिखाए गए हैं. इस विज्ञापन से ऑस्ट्रेलिया में हिंदू समुदाय के बीच नाराज़गी का माहौल है. हिंदू समुदाय की नाराज़गी इस बात को लेकर है कि गणेशजी कभी मांस नहीं खाते हैं.

कैनबरा में भारतीय उच्चायोग ने ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्रालय, फूड डिपार्टमेंट के सामने शिकायत दर्ज की है और मीट ऐंड लाइवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक्शन लेने की बात की है.

भारतीय उच्चायोग ने कहा, “कई सामाजिक संगठनों ने भी ऑस्ट्रेलियाई सरकार और ‘मीट एंड लाइवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया’ के सामने अपना विरोध जताया है.” और हिन्दुओं ने इस तरह से अपनी प्रतिक्रिया दी.

वीडियो: ऑस्ट्रेलिया में हिन्दुओं के देवी-देवताओं का हुआ अपमान! इसके बाद हिन्दुओं में जबरदस्त आक्रोश

भारतीय उच्चायोग ने अपने बयान में कहा कि ऑस्ट्रेलिया में बसे कई भारतीयों ने इस ऐड के खिलाफ विरोध दर्ज करवाया था, जिसके बाद हमने शिकायत की है. इस ऐड से भारतीयों की धार्मिक भावनाएं इससे आहत हुई हैं.

विज्ञापन में इस बात का भी जिक्र किया गया है हजरत मोहम्मद इसमें शरीक नहीं हो सके. इस विज्ञापन का टाइटल ‘You Never Lamb Alone’ है, जिस पर विवाद हुआ है. इसमें कई धर्मों के भगवान को एक साथ दिखाया गया है, जिसमें यीशू, बुद्ध के साथ भगवान गणेश को दिखाया गया है. जिसमें सभी मीट खा रहे हैं, इस पर भारतीय मूल के लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई थी.

उन्होंने इस बात की भी आलोचना की कि ये विज्ञापन गणेश चतुर्थी के कुछ दिनों बाद जारी किया गया. अगर इसी तरह हिंदुत्व का अपमान किया तो हिंदू चुप नहीं बैठेगा. इसके परिणाम काफी घातक हो सकते हैं.

ये देखिये वीडियो, जिसमे गणेशजी को मांस खाते हुए दिखाया गया है..

 

 

loading...