भारत कश्मीर में गैर कश्मीरी हिंदुओं को बसाने की कर रहा है कोशिश : पाकिस्तान

152

इस्लामाबाद, 22 दिसंबर – पाकिस्तान ने गुरुवार को भारत पर जम्मू एवं कश्मीर की जनसांख्यिकी स्वरूप को बदलने के लिए जम्मू क्षेत्र में गैर कश्मीरी हिंदुओं को बसाने का आरोप लगाया। विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने साप्ताहिक प्रेस ब्रीफिंग में कहा, “बताया जाता है कि पीडीपी-भाजपा शासन संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का उल्लंघ करते हुए जम्मू क्षेत्र में गैर कश्मीरी हिंदुओं को अधिवास (डोमिसाइल) प्रमाण-पत्र देना शुरू किया है। यह इस क्षेत्र की आबादी का आंकड़ा बदलने के शासन के नापाक इरादे का हिस्सा है।”

भारत कश्मीर की आबादी का आंकड़ा बदलने की कोशिश में : पाकिस्तान
नफीस जकारिया : विदेश कार्यालय के प्रवक्ता

प्रवक्ता ने कहा, “यह तथाकथित विवादित जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में वस्तुगत परिवर्तन लाने का कार्य कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का खुल्लम खुल्ला उल्लंघन है। कश्मीरियों को उम्मीद है कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय और संबंधित संगठन इसे लेकर भारत से बात करेंगे।”

कश्मीर पर भारतीय के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए जकारिया ने कहा कि वास्तव में कश्मीर मुद्दा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के एजेंडे में शामिल है। भारत कश्मीर को अपना अभिन्न हिस्सा कहकर लगातार इसके प्रस्तावों का उल्लंघन करता रहा है।

–आईएएनएस

loading...