वीडियो: ईरान में हुआ बड़ा उलटफेर! महिलाओं द्वारा बुर्खा फेंकने के बाद कुरान और इस्लाम को लेकर..

204

8 जनवरी, 2018 – इन दिनों ईरान में लगातार बड़े-बड़े प्रदर्शन हो रहे हैं, साथ ही मुस्लिम समुदाय का एक ऐसा विडियो सामने आया है, जिससे सनसनी फ़ैल गयी है.

वीडियो: ईरान में हुआ बड़ा उलटफेर! महिलाओं ने अपना बुर्खा फेंकने के बाद कुरान को उठाकर किया ये..

ईरान का मीडिया सिर्फ नाम मात्र का है इसलिए वहां की ख़बरें अधिक नहीं दिखाई जाती और भारत की सेकुलर मीडिया ईरान की ख़बरों को दिखाती ही नहीं हैं. ईरान में बड़ा उलटफेर हो रहा है और लोग बड़े पैमाने पर प्रदर्शन कर रहे हैं. ईरान में बड़ा बदलाव होने जा रहा है.

बता दें कि कुछ विदेशी पत्रकारों के माध्यम से ईरान की खबर और विडियो को जारी किया गया था. जिसमे बड़ी संख्या में ईरान की जनता सड़कों पर उतरकर इस्लाम को ईरान से बाहर करने की मांग पर अड़े हुए हैं. इन प्रदर्शनों में महिलाएं बुरखे-हिजाब आदि को फेंक रही हैं. बता दें कि ईरान के इस्लामिक शासन से लोग ऊब चुके हैं और वे खुद को मुस्लिम नहीं बल्कि आर्यन बता रहे हैं.

यही कारण है कि ईरानियों द्वारा इस्लामी शासन का जोर-शोर से विरोध किया जा रहा है. वे कुरान का भी घोर विरोध कर रहे हैं और कुरान को जलाया भी जा रहा है. इसका एक विडियो भी सामने आया है. यह विडियो अर्मिन नवाबी नामक पत्रकार द्वारा जारी किया गया है. जिसमे एक ईरानी कुरान को आग में झोंक रहा है और साथ ही वो गुस्से में बहुत कुछ बोल भी रहा है. ये देखिये इसका विडियो..

 

विडियो में इस ईरानी के द्वारा जो कुछ भी बोला गया है वो अर्विन नवाबी ने अपने ट्वीट के माध्यम से बता दिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ईरान में 99% मुसलमान रहते हैं और यही मुसलमान आज सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं. यह ईरान में एक बड़े बदलाव के संकेत दे रहा है. इतना ही नहीं ईरान सरकार अब तक कई लोगों को गोली भी मार चुकी है. ईरान में कोई मीडिया है ही नहीं इसलिए वहां की सरकार ने कितने लोगों की जान ली, इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती है.

 

Loading...