एक बार फिर से विश्व पटल पर छा गए मोदी, इन अंतरराष्ट्रीय दिग्गज नेताओं से निकले आगे…

32

नई दिल्ली : भारत में ही नहीं पूरी दुनिया मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता ने एक मुकाम हासिल कर लिया है. हाल ही मे हुए लोकप्रियता के ऊपर एक वैश्विक सर्वे में दुनिया के दिग्गज नेताओं को भी पीएम मोदी ने पीछे छोड़ दिया है.

एक बार फिर से विश्व पटल पर छा गए मोदी, इन अंतरराष्ट्रीय दिग्गज नेताओं से निकले आगे...
भारत के प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी image source

पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को सर्वे एजेंसी गैलप इंटरनेशनल के ताजा सर्वेक्षण में पीछे छोड़ दिया है. हम आपको बता दे कि इस सर्वे मे गैलप इंटरनैशनल द्वारा 50 देशों में वहां के लोगों से वैश्विक नेताओं से जुड़े अलग-अलग तरह के सवाल पूछे गए. बता दे कि पीएम मोदी को इस सर्वे में तीसरा स्थान मिला है जबकि इस सर्वे में पहला स्थान फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों और दूसरा स्थान जर्मनी की चांसलर आंजेला मर्केल को मिला है. इस सर्वे मे अंक दिए गए हैं जोकि इस प्रकार है, इस सर्वे मे मैक्रों को 21 अंक, मर्केल को 20 और पीएम मोदी को आठ अंक दिए गए है. गैलप के अनुसार, ‘इस सर्वेक्षण के लिए 53,769 लोगों का सर्वे कराया गया था.

डोनाल्ड ट्रंप और शी जिनपिंग से आगे निकले मोदी

हम आपको बता दे कि इस सर्वे में पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चीन के प्रेजिडेंट शी जिनपिंग, ब्रिटेन की पीएम टेरीजा जैसे दिग्गज नेताओं को पीछे छोड़ दिया है.

एक बार फिर से विश्व पटल पर छा गए मोदी, इन अंतरराष्ट्रीय दिग्गज नेताओं से निकले आगे...
डोनाल्ड ट्रंप, शी जिनपिंग image source

और इन सबसे ऊँचा स्थान प्राप्त किया है. रोचक बात तो ये है कि पीएम मोदी को 70 प्रतिशत से ज्यादा वियतनाम के लोगों ने पसंद किया है और इसके साथ ही पाकिस्तान में पीएम को सबसे अधिक नापसंद किया गया है. हम आपको बता दे कि भारत के 53% लोगो ने अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप को पसंद किया है.

डब्ल्यूईएफ को संबोधित करेंगे मोदी

हम आपको बता दें कि 23 से 26 जनवरी तक चलने वाले विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) को प्रधानमंत्री संबोधित करेंगे, और इसमें ध्यान देने योग्य बात ये है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता बताने वाला यह सर्वे दावोस बैठक से ठीक पहले आया है.

एक बार फिर से विश्व पटल पर छा गए मोदी, इन अंतरराष्ट्रीय दिग्गज नेताओं से निकले आगे...
भारत के प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी image source

23 जनवरी को पीएम डब्ल्यूईएफ के उद्घाटन सत्र को संबोधित करने वालें है. इस सम्मेलन में विश्व की प्रमुख कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व साठ देशों के शीर्ष नेता हिस्सा लेने वाले है. पीएम मोदी 1997 के बाद वो पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जो इस प्रतिष्ठित वैश्विक व्यापारिक सम्मेलन के पूर्ण सत्र को संबोधित करेंगे.

Loading...