अभी अभी : धारा 370 हटाने पर अमेरिका से आई धमाकेदार खबर ! पाकिस्तान में पसरा मातम

9

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाने के बाद मोदी सरकार ने देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब वाह-वाही लूटी है. इसी धारा 370 हटाने को लेकर अब अमेरिकी सांसद जॉर्ज होल्डिंग ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की है.

अभी अभी : धारा 370 हटाने पर अमेरिका से आई धमाकेदार खबर ! पाकिस्तान में पसरा मातम
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

अमेरिकी सांसद ने गुरुवार को कहा कि क्षेत्र में लंबे समय तक स्थिरता बनाए रखने के लिए यह एक अच्छा फैसला था और इसकी सराहना होनी चाहिए. नॉर्थ कैरोलाइना की दूसरी कांग्रेशनल डिस्ट्रिक्ट से सांसद जॉर्ज होल्डिंग ने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोग बेहतर डिजर्व करते हैं और क्षेत्र में शांति और स्थिरता की जरूरत है.

जॉर्ज होल्डिंग ने कहा, “हमने देखा कि भारत की संसद ने उन प्रावधानों को हटा दिया जो राज्य के आर्थिक विकास में बाधा बन रहे थे. कश्मीर धारा 370 द्वारा शासित किया जाता था, जो कि एक आउटडेटेड लॉ था. जम्मू कश्मीर के लोग बेहतर डिजर्व करते हैं और पीएम नरेंद्र मोदी ने सही कदम उठाए.”

इसके अलावा जॉर्ज होल्डिंग ने पाकिस्तान पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, “पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों ने पोस्टर लगाकर लोगों को चेतावनी दी. ये आतंकी संगठन सीमा पार से आतंकवाद फैला रहे हैं और आम लोगों और बच्चों पर हमलों को अंजाम दे चुके हैं.” उन्होंने यह भी कहा कि हाल ही में आतंकियों ने प्रवासी मजदूरों को निशाना बनाया.

बता दें हाल ही में यूरोपीय सांसदों के एक डेलिगेशन ने कश्मीर का दौरा किया. यूरोपीय सांसदों ने कहा कि कश्मीर के लोग शांति चाहते हैं. 370 भारत का अंदरूनी मसला है. इसके अलावा यूरोपीय सांसदों ने आतंक के खिलाफ एकजुटता दिखाई.

loading...