भारत के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान के खिलाफ लिया ये धमाकेदार फैसला! जिससे पाक में मचा हाहाकार…

271

After India the US took this blatant decision against Pakistan (अमेरिका) : अभी-अभी ‘अमेरिका’ से ‘पाकिस्तान’ को लेकर एक बड़ी खबर आई है. जिसके बाद पाकिस्तान में सनसनी फैल गई है. सूत्रों की माने तो ‘आतंकवाद’ को लेकर पाकिस्तान दुनियाभर में बदनाम हो रहा है. इसी बीच अमेरिका की तरफ से जोरदार झटका लगा है.

आतंकवाद को लेकर अमेरिका में पाकिस्तान के खिलाफ लिया ये धमाकेदार फैसला! जिससे पाक में मचा हाहाकार...
डोनाल्ड ट्रंप

आपको इस बात से अवगत करा दें कि अमेरिका द्वारा पाकिस्तानी नागरिकों दिए जाने वाले वीजा अवधि को पांच है. जो अब घटाकर 12 महीने कर दी गई है. इस बात की जानकारी पाकिस्तान के अख़बार में छपी है. जिसमें कहा गया है कि मंगलवार 5 मार्च को इस्लामाबाद स्थित ‘अमेरिकी दूतावास’ ने ये बयान जारी किया है.

यह भी पढ़े : आतंकवाद को लेकर अमेरिका ने पाकिस्तान को किया बेनकाब!

ध्यान देने वाली बात यह है कि पाक मीडिया से जुड़े पत्रकार लोगों के लिए मुश्किल ज्यादा बढ़ गई है. पाकिस्तानी पत्रकार अपना ट्रैवल परमिट रिन्यू किए बिना अमेरिका में तीन महीने से ज्यादा समय तक नहीं रह पाएंगे. इसके अलावा विभिन्न वीजा के लिए अतिरिक्त फीस भी वसूली जाएगी. एफ (टेम्परेरी वर्क वीजा), आई (जर्नलिस्ट एंड मीडिया वीजा), एल (इंटरकंपनी ट्रांसफर वीजा) और आर (रिलीजियस वर्क वीजा) के लिए ये फीस तभी ली जाएगी जब वीजा आवेदन को मंजूरी मिलेगी.

आतंकवाद को लेकर अमेरिका में पाकिस्तान के खिलाफ लिया ये धमाकेदार फैसला! जिससे पाक में मचा हाहाकार...
अमेरिकी दूतावास

सूत्रों की माने तो ‘आई वीजा’ के लिए अतिरिक्त फीस में 32 डॉलर और बाकी अन्य सभी वीजा के लिए 38 डॉलर की बढ़ोतरी की गई है. अगर अब क्कोई भी पाकिस्तानी पत्रकार अमेरिका जाना चाहता है तो उसे 192 डॉलर और अन्य वीजा कैटिगरी के लिए 198 डॉलर फीस देनी होगी.

अमेरिका के इस फैसले लिया है. उससे यह जाहिर होता है कि 2018 में करीब 38 हजार पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा देने से अनुमति नहीं दी थी.

सूत्रों की माने तो 14 फ़रवरी को ‘पुलवामा आतंकी हमले’ के बाद से ही पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत झटके लगे हैं. इस हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान पर जबरदस्त दबाव बनाया हुआ है. मजबूर होकर उसे कुछ आतंकी संगठनों पर प्रतिबंध लगाया है. अब तक पाकिस्तान इन संगठनों को फलने-फूलने का पूरा मौका दे रहा था.

आतंकवाद को लेकर अमेरिका में पाकिस्तान के खिलाफ लिया ये धमाकेदार फैसला! जिससे पाक में मचा हाहाकार...
इमरान खान

आपको याद दिला दें कि इससे पहले अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य सहायता पर रोक लगा दी थी. आतंकवाद के कारन कई शक्तिशाली देश पाकिस्तान पर कार्रवाई करने को कह चुके हैं.

loading...