श्रीलंका में अपने आतंकी मंसूबो को अंजाम देने के बाद आईएसआईएस ने भारत और बांग्लादेश को लेकर कही ये चौंकाने वाली बात…

164

After the bomb blasts in Sri Lanka ISIS said this shocking thing about India and Bangladesh (नई दिल्ली) : जैसा कि आप जानते हैं हाल ही में ‘श्रीलंका’ में ‘बम धमाके’ हुए हैं. जिसमें सैकड़ो लोगों की जान चली गई. श्रीलंका से बाद मंगलवार इस्लामिक स्टेट से संबंधित एक समूह ने मंगलवार को ‘भारत’ और बांग्लादेश में हमले को अंजाम देने के लिए सीधी धमकी दी है. इसके लिए उसने ‘अबु मोहम्मद’ अल-बंगाली को जिम्मेदारी दी है.

श्रीलंका में अपने आतंकी मंसूबो को अंजाम देने के बाद आईएसआईएस ने भारत और बांग्लादेश को लेकर कही ये चौंकाने वाली बात...

सूत्रों की माने तो आईएस ने बंगाली, अंग्रेजी और हिंदी में एक पोस्टर जारी करते हुए लिखा है कि ‘यदि आपको लगता है कि बंगाल और हिंद में आपने खलीफा के सैनिकों को चुप करवा दिया है और आप इसे लेकर निश्चिंत है तो सुनिए हम कभी चुप होने वाले नहीं हैं. और बदला लेने की प्यास कभी बुझती नहीं है.’

यह भी पढ़े : आतंकी हमलों के बाद श्रीलंकाई सरकार ने बुर्का को लेकर लिया ये ताबड़तोड़ एक्शन!

आईएस ने यह पोस्टर ऐसे समय पर जारी किए गए हैं जब एक दिन पहले ही ‘इस्लामिक स्टेट’ ने ढाका मे एक सिनेमा हॉल के पास छोटा धमाका किया था. सोमवार 29 अप्रैल को यह धमाका गुलिस्तान सिनेमा के पास शाम साढ़े सात बजे हुआ था. इस धमाके में किसी मृत्यु नहीं हुई. केवल कुछ पुलिसवाले घायल हुए हैं.

श्रीलंका में अपने आतंकी मंसूबो को अंजाम देने के बाद आईएसआईएस ने भारत और बांग्लादेश को लेकर कही ये चौंकाने वाली बात...

मंगलवार 30 अप्रैल को आईएस ने अपने मुखपत्र अमाक द्वारा अरबी में ढाका हमले को लेकर उसने बगदादी के भाषण की प्रतिलिपि के साथ बयान का बंगाली अनुवाद जारी किया था. भारतीय खुफिया अधिकारी बांग्लादेश में हुए धमाके पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं क्योंकि कहना है कि इस तरह के छोटे हमले किसी बड़ी घटना को छिपाने के लिए किया जा रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि बांग्लादेश या पश्चिम बंगाल में हमलों को अंजाम दिया जा सकता है. 

सूत्रों की माने तो आईएस द्वारा बंगाली में जारी किए बयान ने सभी जांच एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है. बीते गुरुवार को आईएस समर्थक टेलिग्राम चैनल ने बंगाली में एक पोस्टर जारी किया था जिसपर लिखा था ‘जल्द आ रहे हैं.’ इस माले को लेकर एक अधिकारी का कहना है कि ‘यह बहुत गंभीर है.

श्रीलंका में अपने आतंकी मंसूबो को अंजाम देने के बाद आईएसआईएस ने भारत और बांग्लादेश को लेकर कही ये चौंकाने वाली बात...

आईएस कोलंबों में एक स्थानीय समूह ‘नेशनल तौहीद जमात’ की सहायता से धमाके को अंजाम तक पहुंचाने में सफल रहा था. आईएस पहले से ही बांग्लादेश में मजबूत है. ‘जमात मुजाहिदीन’ (न्यू-जेएमबी) नाम के स्थानीय आतंकवादी संगठन का ‘आईएसआईएस’ के केंद्र से संबद्ध है.

loading...