मोदी राज में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के खिलाफ आयकर विभाग ने कर डाली ये धमाकेदार कार्रवाई…

324

Income tax department took action against separatist leader Syed Ali Shah Geelani (नई दिल्ली) : इस बात को आप भलीभांति जानते हैं कि 14 फ़रवरी को ‘जम्मू-कश्मीर’ के ‘पुलवामा आतंकी हमले’ के बाद केंद्र की ‘मोदी सरकार’ ने आतंकवाद समेत अलगाववादी नेताओं के खिलाफ जबरदस्त कार्रवाई की. जिससे आतंकियों और अलगाववादी नेताओं की मुश्किलें बढ़ गई.

मोदी राज में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के खिलाफ आयकर विभाग ने कर डाली ये धमाकेदार कार्रवाई...
नरेंद्र मोदी

सूत्रों की माने तो इस कार्रवाई के चलते ‘आयकर विभाग’ ने अलगाववादी नेता ‘सैयद अली शाह गिलानी’ के खिलाफ 3.62 करोड़ रुपये की कर चोरी के एक मामले को लेकर उनके दिल्ली स्थित घर को कुर्क किया है.

पीटीआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार गिलानी यह फ्लैट दिल्ली के मालवीय नगर में स्थित है और विभाग के ‘कर वसूली अधिकारी’ (टीआरओ) ने 1996-97 से लेकर 2001-02 के बीच कथित तौर पर 3.62 करोड़ रुपये आयकर का भुगतान करने न करने के कारण इस घर को सील कर दिया.

यह भी पढ़े : केजरीवाल सरकार के इस मंत्री के ठिकानों से आयकर विभाग ने छापेमारी में बरामद की करोड़ो रुपए समेत ये संपत्तियां

इस मामले में विभाग ने आयकर अधिनियम की धारा 222 के तहत यह कार्रवाई की और साथ ही हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नेता द्वारा संपत्ति के हस्तांतरण पर रोक रहेगी. 

मोदी राज में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के खिलाफ आयकर विभाग ने कर डाली ये धमाकेदार कार्रवाई...
सैयद अली शाह गिलानी

सूत्रों की माने तो टीआरओ आयकर विभाग की प्रवर्तन कार्रवाई शाखा है और यह ऐसे मामलों की कार्रवाई करती है जो कर नहीं चुकाते हैं. अधिकारी बकाया कर के भुगतान के लिये संपत्ति जब्त कर सकते हैं और आगे उसकी नीलामी भी कर सकते हैं.

loading...