LOC पर एक बार फिर से पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन कर दिया इस बड़ी घटना को अंजाम…

177

Pakistan again violated the siegefire after the big incident at LOC (नई दिल्ली) : इस बात को आप भलीभांति जानते हो कि पाकिस्तान आए दिन ‘भारतीय सीमा’ पर अपने नापाक मंसूबो को अंजाम देने की फ़िराक में लगा रहता है. सूत्रों की माने तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ‘इमरान खान’ के अमेरिका दौरे के दौरान कश्मीर मुद्दे को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ‘डोनाल्ड ट्रंप’ ने यह मुद्दा उठाया है.

LOC पर एक बार फिर से पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन कर दिया इस बड़ी घटना को अंजाम...

कश्मीर मुद्दे को लेकर डोनाल्ड ट्रंप के मध्यस्थता के प्रस्ताव पर मचे घमासान के बीच ‘पाकिस्तानी सेना’ भारतीय सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है. रविवार 28 जुलाई को भी पाक की तरफ से पुंछ में सीजफायर का उल्लंघन किया. जिसके बाद देर शाम ‘मोर्टार बम’ दागे गए. पाक के इस हमले की चपेट में आकर 10 दिन के एक बच्चे समेत तीन घायल हो गए थे.

सोमवार 29 जुलाई को इस हमले की चपेट में आने वाले बच्चे की मौत हो गई. जबकि दो अन्य घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है. फ़िलहाल घायल लोगों का जम्मू के एक अस्पताल में उपचार चल रहा है. बच्चे का इलाज पुंछ के जिला अस्पताल में चल रहा था.

LOC पर एक बार फिर से पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन कर दिया इस बड़ी घटना को अंजाम...

जिला अस्पताल के डॉक्टर ‘मंजीत सिंह’ ने दो अन्य घायलों को जम्मू के एक अस्पताल में शिफ्ट किए जाने की जानकारी दी थी. ध्यान देने वाली बात यह है कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन होता रहा है. आपको बता दें कि पिछले एक सप्ताह में पुंछ सेक्टर में ही पाक की और से कई बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा चुका है.

यह भी पढ़े : सीमा पर भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तानी सेना पर की गई इस ताबड़तोड़ कार्रवाई से पाकिस्तान में पसरा मातम…

इससे पहले शनिवार 27 जुलाई को सीमा पर ‘पाकिस्तानी सेना’ ने सीजफायर का उल्लंघन किया था. इसके अलावा बीते मंगलवार को भी पाकिस्तान की और से फायरिंग की गई थी. जिसका ‘भारतीय सेना’ ने मुंहतोड़ जवाब दिया था.

LOC पर एक बार फिर से पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन कर दिया इस बड़ी घटना को अंजाम...

ध्यान देने वाली बाटी यह है कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. दूसरी तरफ बीते दिनों भारत पर ‘पाक विदेश मंत्रालय’ ने सीजफायर के उल्लंघन करते हुए ‘भारतीय उच्चायोग’ के अधिकारी को तलब किया था.

loading...