वायुसेना प्रमुख धनोआ समेत पीएम मोदी की पाकिस्तान को सीधी चेतावनी! जिसके बाद गिड़गिड़ा रहा है पाक…

535

PM Modi including Indian Air Force chief Dhanoa gave direct warning to Pakistan about terrorism (नई दिल्ली) : बीते 14 फ़रवरी को ‘जम्मू-कश्मीर’ के ‘पुलवामा आतंकी हमले’ के बाद 26 फ़रवरी को ‘भारतीय वायुसेना’ ने पाकिस्तान में घुसकर ‘एयर स्ट्राइक’ की. जिसके बाद पाकिस्तान में हलचल पैदा हो गई. इस एयर स्ट्राइक को लेकर भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल ‘बीएस धनोआ’ ने संकेत देते हुए कहा है कि आतंकवाद और पाकिस्तान के खिलाफ और भी कदम उठाए जा सकते हैं.

वायुसेना प्रमुख धनोआ समेत पीएम मोदी की पाकिस्तान को सीधी चेतावनी! जिसके बाद गिडगिडा रहा है पाक...
बीएस धनोआ

सोमवार 4 फ़रवरी को मीडिया से बातचीत के दौरान भारतीय वायुसेना के प्रमुख धनोआ ने संकेत देते हुए कई बार कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ ऑपरेशन अभी भी जारी है, इसलिए वह ज्यादा जानकारी नहीं दे सकते हैं.

इस दौरान जब उनसे ‘Mig-21’ फाइटर जेट को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने साफतौर पर जवाब देते हुए कहा कि हमारे पास जो भी विमान हैं हम उनका इस्तेमाल करते हैं, सिर्फ इसी विमान का इस्तेमाल क्यों किया गया ये नहीं बताया जा सकता क्योंकि ऑपरेशन अभी भी जारी है.

पाकिस्तान से सतर्क है हिंदुस्तान

उनके द्वारा दिए गए संकेतो में साफ जाहिर है कि पाकिस्तान भले ही दावा कर रहा हो कि उसने शांति का हाथ बढ़ाया है और आतंकवादियों पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. परंतु भारत अभी भी सतर्क है और पाकिस्तान पर किसी तरह का विश्वास करने के लिए तैयार नहीं है.

वायुसेना प्रमुख धनोआ समेत पीएम मोदी की पाकिस्तान को सीधी चेतावनी! जिसके बाद गिडगिडा रहा है पाक...

बालाकोट में आतंकियों का ठिकाना खत्म करने के बाद भी भारत ने बार-बार कहा है कि अगर आतंकियों के खात्मे के लिए और भी कड़े कदम उठाने पड़ेंगे तो हम उठाएंगे. जिसके बाद से ही पाकिस्तान बैकफुट पर है और लगातार दुनिया के देशों से अपील कर रहा है कि भारत हमारे ऊपर कोई बड़ा एक्शन ले सकता है.

अभी भी एक्शन लेना क्यों है आवश्यक?

ध्यान देने वाली बात यह है कि बड़ा एक्शन होना अभी भी बाकी है क्योंकि ‘जैश-ए-मोहम्मद’ सरगना मौलाना ‘मसूद अजहर’ अभी भी जिंदा है. बेसक उसकी मौत की झूठी अफवाह उड़ी, परंतु पुष्टि नहीं हो पाई है. साथ ही जैश के कई बड़े कमांडर आतंकी अभी भी जिंदा हैं. दरअसल भारत की एयरस्ट्राइक में बालाकोट जैसा बड़ा ट्रेनिंग कैंप तो तबाह हो ही गया है.

यह भी पढ़े : जमात-ए-इस्लामी को बैन करने के बाद मोदी सरकार करने वाली है ये धमाकेदार कार्रवाई!

वायुसेना प्रमुख धनोआ समेत पीएम मोदी की पाकिस्तान को सीधी चेतावनी! जिसके बाद गिडगिडा रहा है पाक...

पीएम मोदी ने भी दी चेतावनी

सोमवार 4 फ़रवरी को गुजरात में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री ‘नरेंद्र मोदी’ ने भी कहा कि पूरे देश इस बात पर एकमत है कि आतंकियों के अड्डों और मंसूबो का खात्मा होना चाहिए. हमें अपनी सेनाओं और जवानों पर पूरा विश्वास रखना चाहिए. परंतु कुछ लोग अभी सेना पर सवाल खड़े करते हैं.

loading...